देश विदेश

CAA के विरोध में जामिया के छात्र और पुलिस के बिच तनातनी, कई छात्रों के साथ साथ पुलिस भी घायल

नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध के चलते जनपथ-पटेल चौक मेट्रो स्टेशन को कल बंद कर दिया गया था। बताया गया कि ट्रेन इन स्टेशनों पर कल रात नहीं रुकी। स्टेशन पर आने और जाने वाले दोनों रास्ते को बंद कर दिया है।

बता दें कि जामिया के छात्रों ने सड़क पर उतर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जमकर विरोध कर रहे है। छात्र संसद भवन तक मार्च कर रहे हैं. मार्च को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस भारी संख्या में तैनात कर दी गयी थी।

मिली जानकारी के अनुसार मार्च को रोकने के लिए पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया फिर छात्र और उग्र प्रदर्शन करने लगे। लगातार बढ़ते भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस के मशवरे पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने दोनों मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया था।

बता दें कि जामिया में हुए पथराव में 12 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं, जिनमें 2 को चहरे और सर पर गंभीर चोट आने से आईसीयू में भर्ती करवाया गया है। इस मामले में 42 छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

गौरतलब है कि इस उग्र प्रदर्शन में दो मीडियाकर्मी भी घायल हो गए हैं. छात्र लगातार पुलिस पर पत्थरबाजी कर रहे थे जिसके चलते कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। पुलिस ने छात्रों पर लाठियां भांजी जिसमें कई छात्र घायल हो गए हैं। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन को देखते हुए संसद मार्ग के नजदीक ट्रैफिक पर भी प्रतिबंध लगाए हैं। बताया जा रहा है कि संसद मार्ग से टॉलस्टॉय मार्ग को जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button