मनोरंजन

ट्विटर पर #BestHostSalmanKhan ट्रेंड करने लगा, TRP में सलमान आगे

बॉलीवुड के दबंग खान सिर्फ एक्टिंग में ही दबंग नहीं है बल्कि होस्टिंग में भी दबंग है. हाल ही में बिग बॉस के ऑल सीजन टीआरपी की लिस्ट सामने आई है. ये लिस्ट सोशल मीडिया पर छाई हुई है और सलमान खान के फैंस इसे खूब शेयर कर रहे हैं. लिस्ट में देखा जा सकता है बिग बॉस के पहले सीजन से लेकर बाहरवें सीजन की टीआरपी, कंटेस्टेंट और विनर के नाम दिए गए हैं.

ट्विटर पर #BestHostSalmanKhan ट्रेंड करने लगा

आपको बता दें कि बिग बॉस शो की शुरुआत साल 2006 में हुई थी. इसके बाद 2007 में शो नहीं आई और 2008 के बिग बॉस लगातार प्रसारित हो रहा है. इस लिस्ट के अनुसार – बिग बॉस के पहले सीजन को बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने होस्ट किया था।

उस वक्त शो की औसत टीआरपी 2.73 थी. पहले बिग बॉस के विनर राहुल रॉय थे. इसके बाद साल 2008 में शिल्पा शेट्टी ने बिग बॉस 2 को होस्ट किया तब इसकी औसत टीआरपी 2.89 थी. बिग बॉस 2 के विनर आशुतोष कौशिक थे.

बिग बॉस के तीसरे सीजन को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया. उस वक्त शो की टीआरपी 2.83 थी. बिग बॉस 3 के विनर विंदू दारा सिंह थे. बता दें कि अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट कर रहे हैं.
साल 20011 में बिग बॉस 4 को सलमान खान ने होस्ट किया और सीजन 5 को सलमान खान और संजय दत्त दोनों ने होस्ट किया।

गौरतलब है कि उस वक्त शो के चौथे सीजन की टीआरपी 4.95 रही और इसकी विनर श्वेता तिवारी थी. वहीं पांचवे सीजन की औसत टीआरपी 4.19 थी और इसकी विनर जूही परमार थी. इसके बाद सलमान खान ने लगातार बिग बॉस के 6,7 और 8 वें सीजन को होस्ट किया. तब शो की औसत टीआरपी 3.81, 4.40 और 3.77 थी।

इसके बाद सलमान खान लगातार बिग बॉस के नौवें सीजन से अतबक होस्ट कर रहे हैं. 9 वें सीजन में शो की औसत टीआरपी 2.90 रही, 10वें सीजन की औसत टीआरपी 3.54, 11 वें सीजन की औसत टीआरपी 7.64 और 12वें सीजन की औसत टीआरपी 4.99 थी. इस तरह अब तक के लिस्ट को देखने सो मालूम होता है कि सलमान की मेजबानी में शो की टीआरपी सबसे ज्यादा थी इसलिए ट्विटर पर #BestHostSalmanKhan ट्रेंड कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button