छत्तीसगढ़

भुपेश कैबिनेट की बैठक खत्म, लिए गए महत्वपूर्ण फैसले

भूपेश कैबिनेट की बैठक में धान खरीदी को लेकर जारी असमंजश में निर्णय ले लिया गया है. भूपेश सरकार ने तय कर लिया है कि जो वादा चुनाव से पहले कांग्रेस ने किया था उसे पूरा किया जाएगा और किसानों से सरकार 2500 रुपये प्रति क्विंटल पर धान खरीदेगी।

धान खरीदी की तैयारी को लेकर निर्देश जारी कर दिया गया है. इस बार 19 लाख किसानों का पंजीयन हुआ है. पंजीयन की तारीख़ को एक सप्ताह और बढ़ा दिया गया है. प्रदेश में धान खरीदी की शुरुआत 1 दिसंबर से होगी।

कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में मंत्री रविन्द्र चौबे, मो. अकबर और अमरजीत भगत ने कहा कि किसानों से जो भी वादा हमने किया है उसे पूरा करेंगे. अगर केंद्र सरकार सहयोग नहीं भी करती है तो भी किसानों का अहित नहीं होने दिया जाएगा।

कैबिनेट ने यह भी निर्णय लिया गया है कि बाहरी राज्यों से आने वाले धान पर विशेष नज़र रखी जाएगी. मंत्रियों को सीमावर्ती क्षेत्रों में दौरा करने को कहा गया है. सभी मंत्री सीमावर्ती इलाकों का दौरा कर खुद खरीदी पर नज़र रखेंगे।

बाहरी राज्यों का धान छत्तीसगढ़ में खपाने का मामला सामने आता है रो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वाहन राजसात किए जाएंगे. खरीदी केंद्र के अधिकारी-कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी. किसान का पंजीयन भी रद्द किया जाएगा. गिरफ्तारी भी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button