उत्तर प्रदेशदेश विदेश

COVID-19: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी के नेतृत्व में कई जिले हो रहे कोरोना मुक्त

नेशनल एवरेज में भी यूपी को अहम स्थान
एसीएस होम अवनीश अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने शनिवार को प्रेस ब्रीफिंग कर मीडिया को प्रदेश में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया. एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने बताया कि कई जनपद स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों से अब कोरोना से मुक्त हो रहे हैं और शाहजहांपुर, बरेली, प्रयागराज कोरोना मुक्त होने की कगार पर आ गया है. एसीएस होम ने आगे जानकारी दी कि बरेली में एक हॉट स्पॉट चिन्हित किया गया था परन्तु वो भी अब कोरोना मुक्त हो गया है जिसका श्रेय जनसहयोग को जाता है. आम जनता ने लाॅकडाउन का जिस प्रतिबद्धता के साथ पालन किया है यह उसी का परिणाम है कि जिले तेजी से कोरोना मुक्त हो रहे हैं. यही नहीं नेशनल एवरेज में भी यूपी को कोरोना कंट्रोल में अहम स्थान मिला है. यूपी में कोरोना ग्रोथ रेट और कोरोना से हो रही डेथ रेट बहुत कम है.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश में सीएम योगी के नेतृत्व में कई जनपद कोरोना मुक्त होने की कगार पर हैं. आज प्रेस कांफ्रेंस के जरिये प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने ये जानकारी मीडिया को दी. एसीएस होम और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कई जनपद कोरोना मुक्त हो रहे हैं. शाहजहांपुर, बरेली, प्रयागराज कोरोना मुक्त होने की कगार पर आ गया है.

23 लाख श्रमिकों को दिए गए 237 करोड़

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाॅकडाउन (Lockdown) से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले निराश्रित पात्र लोगों को चिन्हित कर 1 हजार रुपये देने का निर्देश दिया है. जिसके बाद प्रदेश में 23 लाख श्रमिकों को 237 करोड़ रुपये बांटे गए. एसीएस होम ने बताया कि कोविड 19 का सामना करने के लिए सरकार द्वारा पीपीई किट और मास्क की ईकाईयों को क्रियाशील कर दिया गया है. इसी प्रकार सैनिटाइजर बनाने की 139 ईकाईयां भी क्रियाशील की गई हैं. (इनपुट-ऋषभ मणि त्रिपाठी)

Related Articles

Back to top button