inh24विशेष

अगर आये आपको कॉल 1921 नंबर से तो उठायें जरूर, नहीं है ब्लफ कॉल, कोरोना की लड़ाई में….

मोदी सरकार ने कोरोना महामारी से लड़ाई में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। सरकार ने लोगों की शंकाओं का रियल टाइम में जवाब देने के लिए CovidIndiaSeva को लांच किया है साथ ही सरकार लोगों को उनके मोबाइल फोन पर कॉल कर टेलिफोनिक सर्वे भी करवाई जा रही है।

आपको बता दें कि भारत सरकार के नेशनल इन्फॉर्मेंटिक्स सेंटर (NIC) के जरिये यह सर्वे किया जाएगा। सर्वे के लिए फोन पर यह कॉल 1921 नंबर से किया जाएगा तो अगर इस नंबर से कॉल आता है तो उसे जरूर रिसीव करें।

दरअसल यह एक वास्तविक सर्वे है आपको 1921 नंबर से फोन आता है तो उसे रिसीव कर सही जानकारी के साथ सर्वे में जरूर से हिस्सा लें। इस सर्वे के दौरान Covid-19 को लेकर सही फीडबैक देने की भी अपील की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जनता की सुविधा के लिए नई पहल की है।

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने स्वास्थ्य संबंधी किसी भी सवाल के लिए लोगों की मदद के लिए ट्विटर सेवा शुरू की है। डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘CovidIndiaSeva को लोगों के सवाल का रियल टाइम जवाब देने के लिए लांच कर दिया गया है।

उन्होंने ट्वीट में कहा है कि एक्सपर्ट्स कोविड-19 से संबंधित पब्लिक हेल्थ इन्फॉर्मेशन को शेयर करेंगे। यह जनता से सीधा संवाद स्थापित करने में मददगार माध्यम साबित होगा। अपने सवाल पोस्ट करें #CovidIndiaSeva @PMOIndia.’

Related Articles

Back to top button