मनोरंजन

रामायण ने ध्वस्त कर दिए सारे रिकॉर्ड, विश्व में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सीरियल से बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

दूरदर्शन पर प्रसारित किए जा रहे रामायण सीरियल ने इतिहास रच दिया है। मिली जानकारी के अनुसार बीते 16 अप्रैल के धारावाहिक को दुनिया भर में 7.7 करोड़ लोगों ने देखा, ऐसे में वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करते हुए रामायण दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली मनोरंजन प्रोग्राम बन चुकी है। इस बारे में प्रसार भारती ने यह जानकारी ट्वीट कर दी है।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के बाद लॉक डाउन लगाया गया था जिसके बाद रामायण के प्रसारण की मांग उठी थी, सरकार ने भी इस मांग का समर्थन किया और इसकी अनुमति प्रदान की। अब इस सीरियल को करोड़ों लोग देख रहे हैं और साथ ही इनसे जुड़े कलाकारों की सोशल मीडिया में जमकर चर्चा हो रही है।

प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट कर कहा है कि वर्ष 2015 से लेकर अब तक जनरल एंटरटेनमेंट एग्री के मामले में रामायण सीरियल शीर्ष पर है। साल 2015 से अब तक का सबसे अधिक टीआरपी लाने वाला हिंदी एंटरटेनमेंट शो रामायण सीरियल ही है।

गौरतलब है कि हर रोज प्रसारित होने वाला धारावाहिक रामायण में अब उत्तर रामायण प्रसारित हो रहा है जिसमें लव और कुश के शानदार प्रसंग पसंद किए जा रहे हैं। धारावाहिक में दिखाया जा रहा है कि सीता माता अपने बच्चों को संस्कार के साथ-साथ शिक्षा भी प्रदान कर रही है।

Related Articles

Back to top button