छत्तीसगढ़
Trending

रायपुर पुलिस की अब चुप्पी तोड़ मुहिम, महिलाओं की सुरक्षा पर अहम कदम, इन नम्बरों पर करें अपनी शिकायत

महिलाओं पर घटित होने वाले घरेलू हिंसा की रोकथाम और निराकरण के मद्देनजर रायपुर पुलिस द्वारा इस मुहिम की शुरूवात की गई

लाॅकडाउन में घरेलू हिंसा एवं महिला संबंधीत अपराध के निराकरण हेतु रायपुर पुलिस द्वारा ‘‘चुप्पी तोड़‘‘ मुहिम का आज शुभारंभ किया गया। महिलाओं पर घटित होने वाले घरेलू हिंसा की रोकथाम और निराकरण के मद्देनजर रायपुर पुलिस द्वारा इस मुहिम की शुरूवात की गई है।

रायपुर पुलिस के फेसबुक पेज में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेेेख ने घरेलू हिंसा से बचाव/रोकथाम के संबंध में विस्तृत जानकारी साझा की।

इस मुहिम को रायपुर पुलिस ने ‘‘चुप्पी तोड़‘‘ नाम दिया है। इसके लिए 04 अलग – अलग टीमों का गठन किया गया है। इसके पीछे लाॅकडाउन की इस अवधि में पीड़ित महिलाओं का थाना आकर शिकायत न कर पाने की स्थिति में टीम द्वारा पीड़ित महिलाओं से फोन पर संपर्क क उनके समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

आपको बता दें कि साल 2018 से 2020 तक कुल 1500 शिकायते रायपुर पुलिस को प्राप्त हुई है। इन्ही प्राप्त शिकायतों के पीड़ितों से संपर्क कर उनके समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

इस मुहिम के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, आई.यू.सी.ए.डब्ल्यू. रायपुर को पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किया गया है। अब घरेलू हिंसा से पीड़ित महिला इन नम्बरों 0771-4247110, 94791-90167 एवं 94791-91250 में फोन कर अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते है।

Related Articles

Back to top button