छत्तीसगढ़
Trending

मदद को छत्तीसगढ़ में कोविड-19 हॉस्पिटल्स में अब बनाये जायेंगे Hospital Buddy वॉलिंटियर्स, जारी हुवा पत्र

छत्तीसगढ़ में कोविड-19 हॉस्पिटल्स में अब वॉलिंटियर्स की सेवाएं लेने का निर्णय लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए पत्र जारी कर निर्देश जारी किया है। मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग इन वॉलिंटियर्स को हॉस्पिटल buddy के नाम से संबोधित करेगा।

बता दें कि यह वॉलिंटियर्स सभी अस्पतालों में डॉक्टरों के साथ रहकर उनकी मदद करेंगे। बताया जा रहा है कि शुरुआत में अभी 233 हॉस्पिटल buddy को ट्रेनिंग दिया जा चूका है जो छत्तीसगढ़ में डॉक्टर की मदद करेंगे। इसी के साथ ही छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 5000 हॉस्पिटल buddy बनाने की प्रक्रिया भविष्य में की जाएगी।

जारी पत्र में कहा गया है कि प्रशिक्षण की व्यवस्था केवल जिला अस्पताल सीएचसी स्तर पर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए की जावें एवं जिले में केवल एक या दो जगह आयोजित करवाई जाए। कहा गया है कि प्रशिक्षण स्थल पर स्क्रीन प्रोजेक्टर की समुचित व्यवस्था भी की जाए।

पत्र में निर्देश दिया गया है कि जिले के जिला प्रबंधक निर्देशित करें कि गूगल स्प्रेडशीट के माध्यम से जिले में होने वाले प्रशिक्षण का उसी दिन शाम 5:00 बजे तक डाटा अपलोड करें। कहा जा रहा है कि इससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने एवं अस्पतालों को बड़ी मदद मिलेगी।

Related Articles

Back to top button