छत्तीसगढ़

वोट देने का अधिकार छीन रही कांग्रेस सरकार, हर स्तर पर करेंगे लड़ाई- प्रेम प्रकाश पांडेय

भाजपा का प्रतिनिधि मंडल राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने राजभवन पहुंचे हुए थे. बीजेपी प्रतिनिधि मंडल ने अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराये जाने के विरोध में राज्यपाल अनुसुइया उइके को ज्ञापन सौंपा है। अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली के विरोध में भाजपा ने आज मोतीबाग चौक में धरना प्रदर्शन भी किया।

पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि हमने राज्यपाल से गैरकानूनी अध्यादेश रोकने की मांग की है. जनता को दो वोट देने का अधिकार है. लेकिन यह सरकार जनता से एक वोट का अधिकार छीन रही है. लोकतंत्र में जनता का वोट छीनने वाली सरकार का द्वारा लाया गया अध्यादेश रोका जाये।

उन्होंने कहा कि अध्यादेश को मंजूरी नहीं मिली और उसके पहले ही मीडिया के सामने फैसला सुना दिया गया ये राज्यपाल के अधिकारों का हनन है साथ ही पूरी तरह से गैरकानूनी भी है। अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव के विरोध में हर स्तर लड़ाई जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव की प्रक्रिया आरक्षण के साथ शुरू हो गई थी. बीच मे प्रक्रिया में बदलाव करना भी गैर लोकतांत्रिक है। राज्यपाल अनुसुइया उइके को ज्ञापन सौंपने के दौरान पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय व अन्य बीजेपी के आला नेता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button