छत्तीसगढ़

भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, श्रेय लेने की राजनीति त्यागे, कोरोना संकट में  छत्तीसगढ़ की जनता की सेवा करें

भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने के बयान का कांग्रेस ने तीखा जवाब दिया देश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी संकट  के समय छत्तीसगढ़ सरकार आपदा मोचन निधि से ₹90 करोड़ की राशि छत्तीसगढ़ के जनता के स्वास्थ्य पर खर्च कर रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार जनहित के कार्य कर रही है।किसान निशक्तजन दिहाड़ी मजदूर गरीब असहाय निर्बल कमजोर लोगों की दुआ आशीर्वाद विश्वास मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार को मिल रहा हैं।

भाजपा  इस संकटकालीन दौर पर  जनसेवा  नहीं बल्कि श्रेय लेने की राजनीति कर रही है ऐसे में भाजपा नेताओं के पेट में मरोड़ उत्पन्न होना स्वाभाविक बात है।15 साल तक रमन भाजपा की सरकार रही उस दौरान भाजपा ने जमकर कमीशन खोरी किया जिसका दुष्परिणाम भाजपा को भोगना पड़ा।

विधानसभा चुनाव में करारी हार हुई 15 साल शासन करने के बाद 15 सीट बमुश्किल नसीब हुआ था।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार का खजाना  छत्तीसगढ़ के वन संपदा खनिज से मिलने वाली रॉयल्टी से भरता है।केंद्र सरकार के खजाने पर छत्तीसगढ़ का हक अधिकार है।

छत्तीसगढ़ के राजस्व  के पैसे को छत्तीसगढ़ की जनता  के स्वास्थ्य पर  किए जा रहा है।ऐसे में भाजपा के नेता ऐसे तिलमिलाहट समझ से परे हैं।भाजपा नेताओं का तिलमिलाहट से ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे छत्तीसगढ़ की जनता ने आरएसएस भाजपा की काली कमाई से हिस्सा मांग दिया हो? 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के नेता छत्तीसगढ़ की जनता को स्पष्ट कर दे क्या भाजपा छत्तीसगढ़ को भारत का हिस्सा नहीं मानती? क्या भाजपा यह कहना चाह रही है कि केंद्र में बैठी सरकार के खजाने पर आरएसएस. अडानी अंबानी सहित  चंद भाजपा समर्थित उद्योगपति मात्र का अधिकार है? 

क्या भाजपा को छत्तीसगढ़ के गरीब किसान मजदूर महिलाओं के स्वास्थ पर होने वाले खर्च से आपत्ति है? भाजपा के नेताओं में थोड़ी बहुत भी नैतिकता बाकी हो तो श्रेय लेने की राजनीति त्याग कर  कोरोना संकट महामारी के दौर पर  छत्तीसगढ़ की जनता की सेवा करें  छत्तीसगढ़ के लिए  केंद्र के मोदी सरकार से  आर्थिक  पैकेज  सहित  अन्य  सहायता  मांगे।

केंद्र और राज्य सरकार के खजाने के पाई पाई पर छत्तीसगढ़ की जनता का हक अधिकार है।भाजपा की केंद्र में सरकार बनाने पर छत्तीसगढ़ की जनता ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भाजपा धोखे में ना रहे छत्तीसगढ़ की भोली-भाली जनता सब कुछ समझती है ।

भाजपा के चाल चरित्र को पहचानती है।कोरोना संकट महामारी के दौर  में छत्तीसगढ़ का विरोध कर भाजपा नेताओं ने ओछी राजनीति किया अपने मानसिक दिवालियापन का परिचय दिया है। राजनीतिक हताशा से के दौर से गुजर रहे भाजपा के नेता छत्तीसगढ़ के किसान  छत्तीसगढ़ के माटी पुत्रों का विरोध करना बंद करें।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार को छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता का आशीर्वाद प्राप्त है।राज्य के अंतिम व्यक्ति की खाने-पीने से लेकर दवाई रहने सुरक्षा पर राज्य के खजाने का पाई पाई खर्च किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button