Breaking Newsछत्तीसगढ़

बलौदाबाजार – शराब पीकर स्कूल आने वाले प्राचार्य को किया निलंबित, ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर किया था वायरल

बलौदाबाजार में शराब पीकर स्कूल आने वाले प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया है. यह कार्रवाई जिला कलेक्टर दीपक सोनी की सिफारिश और जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश के बाद की गई जांच के बाद की गई है.

बता दें कि बीते दिनों ग्राम गिंदोला के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य परमेश्वर सिंह सेन शराब के नशे (Drunk Principal) में स्कूल पहुंचे थे, जहां वे स्कूल के गेट के पास ही नशे में सो गए थे. ग्रामीणों ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था. जिसके बाद बुधवार को उन पर यह कार्रवाई की गई.

आपको बता दें कि बलौदा बाजार की स्कूलों में बीते 18 जून से नया सत्र शुरू होने वाला था, लेकिन भीषण गर्मी के कारण सत्र शुरू होने की तारीख में बढ़ोतरी की गई. अब नया सत्र 26 जून से शुरू किया जाएगा. इधर शराब पीने के आदतन प्राचार्य 18 जून को नशे में धुत होकर स्कूल पहुंच गए. इतना ही नहीं नशा ज्यादा होने के कारण वे स्कूल के द्वार पर ही सो गए. जिसका वीडियो ग्रामीणों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो के आधार पर विभिन्न मीडिया और समाचार पत्रों में खबरें भी प्रकाशित हुईं।

वीडियो सामने आने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने बलौदा बाजार विकासखंड शिक्षा अधिकारी को आदेश देते हुए मामले की जांच कराई. वहीं दूसरी ओर जिला कलेक्टर ने प्राचार्य के इस व्यवहार पर निलंबित करने की अनुशंसा कर दी. जिसके बाद प्राचार्य के निलंबन का आदेश बुधवार को जारी कर दिया गया. वहीं निलंबन की अवधि के दौरान प्राचार्य का मुख्यालय कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी बलौदाबाजार-भाटापारा निर्धारित किया गया है. साथ ही निलंबन अवधि में प्राचार्य को नियमानुसार केवल जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा।

जिला शिक्षा अधिकारी के बाद विकासखंड शिक्षा अधिकारी बलौदा बाजार ने स्कूल पहुंच कर जांच की. जहां प्राचार्य बिना किसी को सूचित किए अपनी बाइक और मोबाइल स्कूल में छोड़कर चले गए. स्कूल में मौजूद ग्राम पंचायत गिंदोला के सरपंच, ग्रामवासियों, स्कूल शैक्षिक समन्वयक, विद्यालय में पदस्थ शिक्षकों, लिपिकों और सफाई कर्मचारी ने अपने लिखित बयान में परमेश्वर सिंह के द्वारा स्कूल में शराब पीकर आने और पढ़ाने की बात कही गई. जिसके आधार पर निलंबन की अनुशंसा की गई.

Related Articles

Back to top button