inh24छत्तीसगढ़

खुशखबरी – महिलाओं के जनधन खातों में आने वाली है 500 रुपए की दूसरी किस्त, जानिए किस तारीख को

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणा के अनुसार महिला जनधन खाताधारकों को सोमवार से 500 रुपए की दूसरी किस्त अब मिलने लगेगी। कोविड-19 संकट के समय गरीबों की मदद के लिए सरकार ने तीन महीनों तक महिला जनधन खाताधारकों के अकाउंट में हर माह 500 रुपए भेजने की घोषणा की थी। सीतारमण ने 26 मार्च को इस बात का एलान किया था।

फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्रेटरी देबाशीष पांडा ने मई महीने की किस्त भेजे जाने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बैंकों की शाखाओं में भीड़ ना हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए एक समय सारणी विकसित की गई है, जिसके तहत बैंक अकाउंट के आखिरी अंक के आधार पर महिला जनधन खाताधारक बैंकों से पैसे निकाल सकती हैं।

https://twitter.com/DebasishPanda87/status/1256470744747307010?s=20

समय सारणी के मुताबिक जिन महिला जनधन खाताधारकों के अकाउंट का आखिरी अंक शून्य या एक है, वे चार मई को दूसरी किस्त की निकासी कर सकती हैं। वहीं, जिन अकाउंट्स के आखिर में दो या तीन अंक आते हैं, वे इस योजना के तहत पांच मई को पैसे निकाल सकती हैं। इसी तरह जिन लोगों के अकाउंट का आखिरी अंक चार या पांच है, उन्हें छह मई को पैसे मिलेंगे।

जिन खाताधारकों के अकाउंट नंबर छह और सात नंबर से समाप्त होने वाले हैं, वे आठ मई को दूसरी किस्त निकाल सकते हैं। वहीं, जिन लोगों के अकाउंट का आखिरी अंक आठ और नौ नंबर है, उन्हें 11 मई को दूसरी किस्त मिल जाएगी।

Related Articles

Back to top button