inh24छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: स्कूलों पर खतरा मंडरा रहा, 40 स्कूली बच्चे कोरोना की चपेट में, 5 दिनों का आंकड़ा

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों पर खतरा मंडरा रहा है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए बहुत से अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है। उनका जोर सुरक्षित ऑनलाइन कक्षाओं पर ही है। वहीं सरकार अभी स्कूलों के संबंध में कोई फैसला नहीं ले पा रही है।

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के हालात पर विभाग की नजर है। वे अभी बाहर हैं इसलिए अभी इसके बारे में कुछ कह नहीं सकते। उनके रायपुर लौटने के बाद समीक्षा होगी। उसके बाद ही स्कूलों के संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा। पिछले सप्ताह रायगढ़ स्थित नवोदय विद्यालय में 35 से अधिक विद्यार्थी और स्कूल स्टाफ कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया था।

संक्रमण के कई मामले सामने आने के बाद स्कूल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। दूसरे स्कूलों में भी कोरोना के कई केस सामने आ चुके हैं। पिछले 5 दिनों की बात करें तो प्रदेश के स्कूलों में करीब 40 बच्चे पॉजिटिव मिल चुके हैं। इसके अलावा भी बच्चों में संक्रमण का बढ़ना जारी है।बता दें कि छत्तीसगढ़ में कल 290 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान की गई थी. और वहीं 34 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए।

Related Articles

Back to top button